मोदी जी, दलित और पिछड़े क्या राष्ट्रवादी नहीं है ?- राहुल गांधी

0
187

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है कि क्या वह मोदी दलितों और पिछड़ों को राष्ट्रवादी नहीं मानते ? राहुल ने मोदी पर यह कटाक्ष इसलिए किया है क्योंकि पीएम  मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि बीजेपी को दलितों को अपने साथ जोड़ने की जरूरत है क्योंकि राष्ट्रवादी तो पहले से ही पार्टी के साथ हैं.

पीएम मोदी को दलित और पिछड़ो के कार्ड से घेरते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”मोदी जी अब क्या दलित और पिछड़े राष्ट्रवादी नहीं हैं?”

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी कोर समूह की बैठक में मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान पर प्रतिक्रिया जता रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी की राष्ट्रवादी पहचान को कमजोर किये बिना पार्टी को दलितों और पिछड़ों को अपने साथ जोड़ने की जरूरत है.

ऐसी खबरें भी आई थीं कि मोदी ने कहा था कि राष्ट्रवादी बीजेपी के साथ हैं और अब पार्टी को दलितों और पिछड़ों को अपने साथ लाने की जरूरत है.

अगले साल उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है. बीजेपी दलितों और पिछड़ो को अपने साथ जोड़कर मायावती, मुलायम, केजरीवाल और हार्दिक पटेल की राजनीति की हवा निकालना चाहती है. कांग्रेस को भी इन वोटो की अहमियत का अंदाजा है इसीलिए राहुल गांधी ने भी मोदी के बयान के बहाने उन्ही के खिलाफ दलित और पिछड़ों का कार्ड खेल दिया है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY