हिमाचल प्रदेश में बस खाई में गिरी, 45 की मौत

0
109

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को एक निजी बस के खाई में गिर जाने से 45 लोगों की मौत हो गई. बस देहरादून के विकास नगर से त्यूणी केराड़ जा रही थी लेकिन बीच रास्ते में ही ये टोंस नदी की खाई में गिर गई. जिस जगह पर बस हादसा हुआ उस क्षेत्र के काफी दुर्गम होने की वजह से राहत और बचाब के काम में काफी दिक्कत आई.

बस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गहरा दुख जताया है.

बुधवार की सुबह करीब छह बजे उत्तराखंड के विकासनगर से त्यूणी केराड़ जा रही निजी बस 80 किमी का सफर तय करने के बाद चौपाल उपमंडल के नेरवा थाना क्षेत्र में गुम्मा मोड़ के नजदीक अनियंत्रित होकर 400 मीटर गहरी टोंस नदी की खाई में गिर गई. बस के परिचालक और एक यात्री ने बस से कूदकर अपनी जान जैसे-तैस बचा ली.

मरने वाले 45 यात्रियो में 32 पुरुष, 10 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं. हादसे की वजह खराब सड़क पर लापरवाही से तेज गाड़ी चलाना माना जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये व गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये राहत राशि देने की घोषणा की है.

हिमाचल सरकार ने मृतकों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक-एक लाख रुपये सहायता की घोषणा की है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY