सहारनपुर में जातीय तनाव बरकरार, कई जगह तोड़फोड़ और आगजनी

0
112

हारनपुर जिले में मंगलवार को गुस्साए दलितो ने सड़को पर उतरकर जमकर तोड़फोड़ की और पुलिस और मीडिया के कई वाहनो को भी आग के हवाले कर दिया गया. कई जगहो पर तो प्रदर्शनकारियो ने पुलिस को भी खदेड़ दिया. राजपूत समुदाय के 4 दिन पहले दलितो पर हुए हमले और उनके घरो में आगजनी से दलित भड़के हुए है. इलाके में तनाव बना हुआ है.

पांच मई को महाराणा प्रताप जयंती के जूलूस के दौरान अम्बेडकर की प्रतिमा टूटने के बाद दलितो का राजपूतो के साथ टकराव हो गया. पत्थरबाजी में राजपूत समुदाय के एक युवक की मौत के बाद दलितो के 25 घर जला दिए गए और एक दर्जन से ज्यादा लोग हमले में घायल हुए.

मंगलावर को हलालपुर, मानकमऊ, बेहट रोड़ और रामनगर में सड़कों पर नाराज दलितो ने विरोध प्रदर्शन किया. गुस्साई भीड़ ने कई वाहनों में आग लगा दी. पुलिस के वाहनों को भई निशाना बनाया गया.

पुलिस इलाके में लगातार गश्त कर रही है. हिंसा पर काबू पाने के लिए पीएसी की कई कंपनिया भी लगाई गई हैं. पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से चौकस है लेकिन तनाव भी बरकरार है.

दरअसल, पांच मई को सहारनपुर के बड़गांव थानाक्षेत्र के शब्बीरपुर गांव में महराणा प्रताप की शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने के बाद जातीय टकराव के बाद जमकर हिंसा और आगजनी हुई थी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY