व्हीलचेयर के अभाव में बीमार पति को रैंप पर घसीटने को मजबूर हुई पत्नी !

0
239

आंध्रप्रदेश के अनंतपुर जिले के गुंटकाल के सरकारी अस्पताल में एक महिला का अपने बीमार पति का हाथ पकड़कर उसे फर्श पर घसीट कर ले जाने का वीडियो सामने आने के बाद सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

अस्पताल में व्हीलचेयर या स्ट्रेचर उपलब्ध नहीं था, ऐसे में महिला अपने बीमार पति को रैंप पर घसीटने के लिए मजबूर हो गई. अस्पताल में बुधवार को हुए इस पूरे वाकिये का मोबाइल वीडियो सामने आने पर हड़कंप मच गया.

वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहा है महिला अस्पताल के रैंप पर एक हाथ से दीवार का सहारा लेकर अपने बीमार पति को खींचते हुए जैसे-तैसे रैंप पर चढ़ सकी. इस दौरान कई लोग तमाशबीन बने रहे लेकिन कोई भी उस महिला की मदद के लिए आगे नहीं आया. उसका एक कारण यह भी हो सकता है कि मरीज के पैरों में घाव थे.

महिला श्रीवाणी का कहना है कि, “उसको ऊपर लाने के लिए कुछ नहीं था. उन्होंने मुझसे उसे सीढ़ियों से ऊपर ले जाने के लिए कहा, इसलिए मैं उसे (पति को) इस तरह से ले जा रही हूं.”

अस्पाल प्रशासन ने अपने बचाव में कहा है कि, “श्रीवाणी को बताया गया था कि दो व्हीलचेयर और एक स्ट्रेचर थोड़ी देर में उपलब्ध होगा लेकिन उसने इंतजार करने से इनकार कर दिया.”

दूसरी ओर, श्रीवाणी का कहना है कि वह अक्सर यहां अपने पति को इलाज के लिए लाती रहती है और व्हीलचेयर उपलब्ध नहीं रहती.

मामला तूल पकड़ने के बाद सरकार ने मामले की जांच के आदेश देते हुए अस्पताल में तत्काल और व्हीलचेयर उपलब्ध कराने को कहा है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY