विमान में बच्चे का जन्म, मुफ्त में यात्रा का मिला लाइफटाइम पास

0
86

जेट एयरवेज ने अपने विमान में जन्म लेने वाले एक बच्चे को पूरी जिंदगी फ्री में उड़ान भरने की छूट दी है. इस बच्चे का जन्म सऊदी अरब से भारत आ रहे एक विमान में करीब 35,000 फीट की ऊंचाई पर हुआ. कोच्चि के लिए उड़ान भरने वाले विमान में एक महिला को बीच रास्ते में ही प्रसवपीड़ा शुरु हो गई. विमान में एयरलाइंस के स्टाफ और एक यात्री नर्स की मदद से नवजात बच्चे और उसकी मां दोनो की जान बच गई.

विमान में उड़ान के दौरान बच्चे का सकुशल जन्म एयरलाइंस की बेहतर सेवा का बड़ा सबूत माना जाता है. इसीलिए कई एयरलाइंस विमान में पैदा हुए बच्चे को अपनी सेवा का ब्रांड अम्बैसडर मानकर  लाइफटाइम फ्री उड़ान का तोहफा देती है.

जेट एयरवेज ने कहा है कि, “उसके विमान में पहली बार किसी बच्चे का जन्म हुआ है, इसलिए इस बच्चे को पूरी जिंदगी किसी भी यात्रा के लिए जेट के विमान में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी.”

जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9W 569 ने शनिवार देर रात 2 बजकर 55 मिनट पर दम्मम से कोच्चि के लिए उड़ा.रास्ते में एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. चालक दल के सदस्यों ने मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति की घोषणा की और उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ दिया.

विमान जब अरब सागर के ऊपर था, तब विमान के चालक दल के सदस्यों और केरल जा रही एक नर्स की मदद से महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. विमान मुंबई में उतरा और मां एवं बच्चे को अस्पताल पहुंचाया गया. विमान उसके बाद अपने गंतव्य कोच्चि के लिए रवाना हुआ और 90 मिनट की देरी से दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर वहां पहुंचा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY