मैं आपको अपनी जीती दोनो बेल्ट दे दूंगा बस सीमा पर शांति बनाए रखो..

0
89

भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अपना लगातार 9वां मुकाबला जीता है. विजेंदर ने अपनी इस जीत के साथ ना सिर्फ इतिहास रचा बल्कि दुनिया को शांति का संदेश भी दिया. अपने नौवें पेशेवर मुकाबले में विजेंदर ने चीन के जुल्पिकार माईमाईतियाली को 10 राउंड के कड़े मुकाबले में हराया. इस जीत के बाद विजेंदर ने चीन के खिलाड़ी को जीती हुई बैल्ट भी लौटाने का ऐलान किया.

विजेंदर ने जीत के बाद कहा, वह पड़ोसी देश चीन से शांति की अपील करते है. वह चाहते है कि चीन हमारी सीमा में ना घुसे और सीमा पर शांति बनाए रखे. मैं इसके लिए चीन के खिलाड़ी को हराकर जीती बेल्ट को वापस लौटाने को भी तैयार हूं.

विजेंदर ने इस मैच को जीतने के लिए जुल्पिकार को 96-93, 95-94 और 95-94 के कड़े स्कोर से हराया.

आपको बता दे, भारत और चीन के खिलाड़ी के बीच हुए इस मुकाबले में दो टाइटल दाव पर लगे थे. एक तरफ विजेंदर का डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मीडिलवेट खिताब दाव पर था तो दूसरी तरफ चीन के खिलाड़ी जुल्पिकार माईमाईतियाली का डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मीडिल वेट खिताब.

इस मैच की शर्त यह थी को जो कोई मैच जीतेगा उसे हारने वाले खिलाड़ी का पहले जीता हुआ टाइटल मिल जाएगा और खुद का टाइटल भी बच जाएगा. इसलिए जब विजेंदर ने मैच जीता तो उन्होंने ना सिर्फ अपना पैसिफिक टाइटल बचाया बल्कि चीन के खिलाड़ी का ओरिएंटल खिताब भी अपने नाम कर लिया. विजेंंदर ने जीत के बाद कहा कि वह ओरिएंटल खिताब को वापस चीन के खिलाड़ी को देने के लिए तैयार है लेकिन बस वह सीमा पर शांति चाहते है. और अगर चीन ऐसा करता है तो वो अपने दोनो खिताब देने को भी तैयार है.

इस मैच को जीतने के लिए विजेंदर ने अपने कद और अनुभव का बेहतरीन इस्तेमाल किया. पूरे मुकाबले में चीन का मुक्केबाज सिर्फ रक्षात्मक तरीके से खेलता दिखा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY