रियो ओलंपिक में योगेश्वर दत्त की उम्मीदें खत्म!

0
119
भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त रियो ओलंपिक में पदक की दौड़ से बाहर हो गए है. 65 किलोग्राम वर्ग में योगेश्वर पहला ही मुकाबला हारकर ओलंपिक से बाहर हो गए. मंगोलिया के पहलवान गैंजोरिग मंदाकनरन ने योगेश्वर दत्त को क्वालिफाई मुकाबले में 3-0 से मात दी.
कांस्य पदक का सपना भी टूटा 
पहले ही मैच में हार के बाद सबकी उम्मीदे कांस्य पदक पर जा टिकी थी. लेकिन गैंजोरिग क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं पहुंच सके. इसलिए कांस्य पदक की उम्मीद भी टूट गई. लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुके योगेश्वर दत्त रियो में अपने रंग में नहीं दिखे. इस हार के बाद अब भारत का सफर ओलंपिक में पूरी तरह से खत्म हो चुका है. उम्मीद थी कि योगेश्वर भारत को तीसरा मैडल जिताएंगे. लेकिन भारत को अब सिर्फ 2 मैडलों से संतुष्ट रहना होगा.
 
योगेश्वर दत्त का चौथा ओलंपिक
योगेश्वर दत्त का यह आखिरी ओलंपिक माना जा रहा है. योगेश्वर अब तक 4 ओलंपिक में भाग ले चुके है. लेकिन उन्हें लंदन ओलंपिक में ही कामयाबी मिली है. इससे पहले 2004 के एथेंस ओलंपिक में वह 16वें और 2008 के बीजिंग ओलंपिक में वह 8वें नंबर पर रहे थे. 2012 में उन्होंने रेपचेज मुकाबले में कांस्य पदक जीता. लेकिन वह रियो में इसे नहीं दोहरा पाए.
किसने भारत को जिताए रिओ में पदक?
 
रियो ओलंपिक में भारत को एक कांस्य और एक सिल्वर मैडल मिला है. साक्षी मलिक ने कुश्ती में भारत को कांस्य और पी. वी. सिंधु ने बैडमिंटन में सिल्वर मैडल जिताया है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY