राहुल गांधी को जन्मदिन पर मोदी ने दी बधाई

0
603

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज 47 साल के हो गये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताअों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर दिये अपने बधाई संदेश में राहुल के दीर्घायु की कामना की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अमेठी के सांसद राहुल को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि, “कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मैं प्रार्थना करता हूं कि ईश्वर उन्हें दीर्घायु और स्वस्थ रखें.”

Birthday greetings to the Congress Vice President, Shri Rahul Gandhi. I pray for his long and healthy life. @OfficeOfRG

राहुल गांधी आजकल विदेश में अपनी नानी और अन्य संबंधियों के साथ छुट्टियां मना रहे हैं. वो अबतक कुंआरे है और कोई बड़ी राजनीतिक सफलता भी हांसिल नहीं कर पाए है. पार्टी के अंदर और बाहर उनकी नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठते रहे है.

राहुल गांधी का तेजतर्रार भाषण ना देने के हुनर का अभाव, बूढ़े हो चुके कांग्रेस के नेताओ को हर हाल में साथ लेकर चलने का लगाव और बड़े मौको और मंच से अक्सर नदारद रहने का उदासीन भाव उनकी राजपथ की राह में सबसे बड़े रोड़े रहे है.

राहुल की सोच और नीयत मे कोई खोट नहीं है लेकिन उनके नीतिनिर्धारक हर बार मौके से चूक जाते है और नाकामी का ठीकरा राहुल के सिर पर फूटता है.

सोनिया के स्वास्थ्य की समस्या होने की वजह से अक्तूबर में कांग्रेस पार्टी के आंतरिक चुनावों के बाद राहुल पार्टी के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल सकते हैं.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY