मोदी ने लखनऊ में किया योग, बोले योग कर रहा है दुनिया को जोड़ने का काम

0
76
Photo: All India Radio

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में हजारों लोगों के साथ योग किया. उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई बड़े मंत्री व नेता मौजूद थे. मोदी ने बारिश में भीगते हुए योग किया. साल 2015 से लगातार पूरी दुनिया में 21 जून को योग दिवस बनाया जा रहा है. 21 जून सबसे बड़ा दिन होता है इसलिए इस दिन को संयुक्त राष्ट्र ने योग दिवस के लिए चुना था.

मोदी ने लखनऊ के अम्बेडकर सभा स्थल में 20 मिनट तक बारिश के बीच योग किया.

अहमदाबाद में योग गुरु बाबा रामदेव ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ सवा लाख लाखों लोगो के संग योग किया. बाबा रामदेव ने इस इवेंट में करीब 24 रिकॉर्ड भी बनाए.

मोदी ने योग से पहले कहा, स्वस्थ मन के बाद जीने की कला योग से सीखने को मिलती है. हमें घंटों योग करने की जरूरत नहीं है. बस 50-60 मिनट योग करने से स्वस्थ शरीर, स्वस्थ मन, स्वस्थ बुद्धि प्राप्त होती है. अगर सवा सौ करोड़ देशवासी इस स्वास्थ्य को प्राप्त कर लें तो दुनिया के सामने जो मानवीय विचारों के संकट पैदा होते हैं, उनसे भी हम मानव जाति की रक्षा कर सकते हैं. मोदी ने आगे कहा, योग जीरो कोस्ट पर देता है स्वास्थ्य का इंश्योरेंस.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्ली में आयोजित योग समारोह में योग किया. इस मौके पर दिल्ली के उपराज्यपाल भी मौजूद रहे. केजरीवाल ने योग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीधा प्रसारण भी सुना.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY