मुठभेड़ में 24 नक्सलियों की मौत, दो पर था 20-20 लाख का ईनाम !

0
121

आंध्र प्रदेश और ओड़िशा सीमा पर सोमवार को मुठभेड़ में 24 नक्सलियों मारे गए है. मरने वालो में 20-20 लाख के ईनामी दो बड़े नक्सली कमांडर भी शामिल है. इस मुठभेड़ में आंध्र प्रदेश के एलीट कमांडो दस्ते ग्रे हाउंड के दो कमांडो भी घायल हुए हैं. जिन्हे हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए विशाखापट्टनम भेजा गया गया है.

मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों के वरिष्ठ कमांडर रवि उर्फ उदय और चेलापति पर 20-20 लाख रुपये का इनाम था. दोनों ने माओवादियों की बैठक बुलाई थी. सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने ओड़िशा के सीमावर्ती मलकानगिरि जिले के रामगुढ़ा इलाके में इन्हे घेर लिया.

मलकानगिरि के पुलिस अधीक्षक मित्रभानु महापात्रा ने बताया कि, “आंध्रप्रदेश, ओड़िशा सीमा पर सुदूर चित्रकोंडा में यह मुठभेड़ हुई. ओडिशा पुलिस और ग्रेहाउंड के इस संयुक्त अभियान के बाद मुठभेड़ स्थल से कुछ महिलाओं समेत 24 माओवादियों के शव मिले. संदेह है कि कुछ माओवादी भाग गए”

सुरक्षा बलो के घेरा डालने पर माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में सुरक्षा बलों ने माओवादियों को मार गिराया. मारे गए लोगों में 15 पुरुष और 9 महिला माओवादी हैं. करीब एक घंटे चली मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से 4 एके 47 राइफल और कई स्वचालित राइफलें मिली हैं. सुरक्षा बलों को इलाके में एक बंकर भी मिला है.

आंध्र प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक नंदूरि संबासिवा राव ने कहा है कि हथियारों की बरामदगी से पता चलता है कि मौके पर कई माओवादी कमांडर मौजूद थे, जो मौका मिलने पर भाग गए. यह दोनों प्रदेशों के सुरक्षा बलों की संयुक्त कार्रवाई थी. दोनों प्रदेश नक्सल विरोधी अभियान में मिलकर कार्य कर रहे हैं. तलाशी अभियान जारी है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY