मिताली राज ने वनडे में बनाए 6,000 रन, वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया

0
60

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने बुधवार को विमिंस वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. मिथाली पहली ऐसी महिला क्रिकेटर बनीं है जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 6,000 रन पूरे किए है. 18 साल के लंबे क्रिकेट करियर में मिताली राज ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए है.

इससे पहले मिताली ने लगातार सात वनडे मैचो में सात अर्धशतक बनाए थे. मिताली ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर है. साथ ही मिताली के नाम एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड है. उन्होंने हाल ही में अपना 47वां अर्धशतक पूरा किया था. इस अर्धशतक के बनते ही मिताली के नाम सबसे ज्यादा वनडे अर्धशतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी नाम हो गया था. अभी तक किसी भी महिला क्रिकेट खिलाड़ी के नाम 47 वनडे अर्धशतकों का रिकॉर्ड नहीं था. वैसे मिताली ने अपने 47 वे अर्धशतक के बाद दो और अर्धशतक बना लिए है और वह 49 अर्धशतकों के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड को आगे ले जा रही है.

मिताली अर्धशतकों के मामले में विराट कोहली से भी आगे है. मिताली ने जहां 178 वनडे मैचों में 47 अर्धशतक पूरे किए थे. वहीं विराट कोहली ने 185 वनडे में 42 अर्धशतक अपने नाम किए है.

आपको बता दे, भारतीय महिला क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी है जिनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे पहले टीम की झूलन गोस्वामी ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY