मध्य प्रदेश में फायरिंग में 6 किसानो की मौत

0
87

ध्य प्रदेश के मंदसौर में मंगलवार को किसान आंदोलन के दौरान फायरिंग में 6 किसानो की मौत हो होने से तनाव चरम पर पहुंच गया है किसानो की मौत के बाद मंदसौर में कर्फ्यू लगाना पड़ा है. राज्य सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए और मृतको के परिवारो को 5-5 लाख रुपए और घायलो को 1 लाख रुपए का मुआवजे देने का ऐलान किया है. पुलिस और प्रशासन ने गोली चलाने से इंकार किया है.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि, “पुलिस या सीआरपीएफ की तरफ से कोई फायरिंग नहीं हुई. छह दिन से आंदोलन को उग्र करने की साजिश हो रही है. पुलिस धैर्य से काम ले रही थी.”

मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि, “किसानों के मुद्दे पर हम मध्य प्रदेश की जनता से सपोर्ट की उम्मीद करते हैं.”

मध्यप्रदेश में किसान कर्ज माफी समेत कई मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे है. सरकार के कुछ मांगे मान लेने के बाद कुछ किसानो ने धरना प्रदर्शन खत्म कर दिया. मंगलवार को मंदसौर-नीमच रोड पर पर तोड़फोड़ और आगजनी हुई जिसके बाद हुई फायरिंग में 6 किसान बेमौत मारे गए.

राहुल गांधी ने कहा है कि, “सरकार देश के किसानों के साथ जंग लड़ रही है.”

मध्य प्रदेश में किसानो की मौत के बाद ये आंदोलन और भड़क सकता है. गाड़ियो में तोड़फोड़ और आगजनी की खबरे आ रही है. पुलिस से टकराव होने से तनाव और बढ़ सकता है. रतलाम में रविवार को भी पथराव से एक एएसआई की आंख फूट गई थी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY