मध्य प्रदेश में किसानो की मौत से बढ़ा तनाव, 100 गाड़ियो में तोड़फोड़ और आगजनी

0
60

ध्यप्रदेश के मंदसौर में मंगलवार को फायरिंग में किसानों की मौत के बाद बुधवार को किसानो ने जगह-जगह प्रदर्शन और आगजानी कर अपना गुस्सा निकाला. नीमच, उज्जैन, देवास और मंदसौर में 100 से ज्यादा गाड़ियो को आग के हवाले कर दिया गया. नाराज किसानो का आंदोलन थमने के बजाए अब राज्य के दूसरे हिस्सों में भी फैल गया है.

विरोध प्रदर्शन के बीच मृतक किसानों का अंतिम संस्कार कर दिया गया. मृत किसानो के परिवारो ने पुलिस की गोली से मारे जाने का सच छिपाने के लिए प्रशासन पर दबाव में अंतिम संस्कार कराने का आरोप लगाया है.

मंदसौर में बुधवार को फायरिंग में किसानो की मौत से नाराज लोगो ने डीएम के साथ खींचतान की और पत्रकारों को भी निशाना बनाया. किसानो ने अपना गुस्सा हाइवे की गाड़ियों पर भी निकाला. गाड़ियों पर पथराव कर आग के हवाले कर दिया गया. राज्य सरकार ने हालात से निबटने के लिए केन्द्र से अतिरिक्त सुरक्षा बलो की मांग की है और मामले को ठंडा करने के लिए मृत किसानो के परिवार का मुआवजा 10 लाख रुपए सं बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए कर दिया है.

मध्य प्रदेश में दो जून से किसान आंदोलन पर थे लेकिन फायरिंग में किसानो की मौत ने आग में घी का काम किया है. विरोधी दलो की बयानबाजी और नेताओं के राजनीतिक दौरो से किसानो की बदहाली का मामला एक बार फिर गरमा गया है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY