मणिपुर में अबकी बार बनेगी बीजेपी सरकार ?

0
93
बीेजपी मणिपुर में भी सरकार बनाने के करीब पहुंच गई है. मणिपुर में बीजेपी ने 60 में से 21 सीटे जीती है लेकिन उसने गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने के लिए जरूरी 31 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. राज्य में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 28 सीटे मिली है लेकिन वो सत्ता के खेल में हारती जा रही है.

बीजेपी मणिपुर में पहली बार सरकार बनाने के करीब पहुंच गई है. नगा पीपुल्स फ्रंट और पीए संगमा की पार्टी नेशनल पीपल्स पार्टी के 4-4 विधायकों के साथ ही एलजेपी और टीएमसी के 1-1 विधायक भी बीजेपी के समर्थन में आ सकते है.

मणिपुर में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भाबानंद सिंह ने कहा है कि, “उनके पास कुल मिलाकर 32 विधायकों का समर्थन है.”

मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्लाह ने कहा है कि, “कांग्रेस ने सबसे बड़े दल के रूप में सरकार बनाने का दावा ज़रूर पेश किया है. मगर समर्थन के दावे को मज़बूती से साबित करने में कामायाब नहीं हुए हैं.”

हेपतुल्लाह ने बताया कि , “कांग्रेस ने नेशनल पीपल्स पार्टी के दो सदस्यों के समर्थन की चिट्ठी दी तो है मगर उनके साथ उस पार्टी का कोई नहीं आया. मैंने उनसे कहा कि जिनकी चिट्ठी वो दिखा रहे है वो कुछ देर पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल के साथ व्यक्तिगत तौर पर आकर मुझसे मिले और अपने समर्थन की चिट्ठी सौंपीं.”

राज्यपाल ने अब कांग्रेस से कहा है कि वो सभी समर्थन करने वाले विधायकों को व्यक्तिगत रूप से लेकर आएं.

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY