ब्रेन डेड महिला ने 123 दिन बाद दो बच्चों को दिया जन्म

0
65

ब्राजील से एक मेडिकल इतिहास का चौंकाने वाला मामला सामना आया है. यहां एक ब्रेन डेड महिला ने 123 दिन बाद दो जीवित बच्चों को जन्म दिया. इस महिला को डॉक्टर्स ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया था लेकिन महिला के गर्भ में दो तीन महीने के जिंदगी पल रही थी. ऐसे में इस महिला को लाइफ सपोर्ट पर रखा गया और सातवे महीने में ऑपरेशन के जरिए जुड़वा बच्चों को पैदा किया गया. इसमें एक लड़की और एक लड़का है. महिला 123 दिन तक लाइफ सपोर्ट पर रही. हालांकि ऑपरेशन के बाद महिला को नहीं बचाया जा सका.

21 साल की फ्रेंकलिन दा सिल्वा जंपोली पाडिलहा को सेरेब्रल हैमरेज के चलते पिछले साल कैंपो लार्गो स्थित हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. पहले डॉक्टरो ने उन्हें मृत घोषित कर दिया लेकिन बाद में पता चला की वह जीवित है लेकिन उनका मस्तिष्क मृत है. इसके बाद डॉक्टरी जांच में पता चला की उनके गर्भ में दो नन्हें बच्चे जीवित है. फिर फ्रेंकलिन को लाइफ सपोेेर्ट में रखने का फैसला लिया गया और बच्चो को ऑपरेशन के जरिए बाहर निकाला गया.

फरवरी में इन बच्चों का जन्म हुआ लेकिन वक्त से पहले डिलीवरी के चलते बच्चों को अस्पताल में ही सुरक्षित रखा गया और मई के महीने में बच्चों को डिस्चार्ज कर दिया गया.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY