प्रकाश सिंह बादल पर जूता फेंक कर मारा!

0
115

पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर जूता फेंका गया. जूता उनके चश्मे पर लगा. बादल ने उस समय अपने हाथ में पानी का गिलास पकड़ रखा था, जो छलक गया. जूता फेंकने वाले शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना से साबित होता है कि उनके विरोधी बाजी हार चुके हैं और वो शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया को खत्म करना चाहते हैं.

बादल ने कहा कि ,”यह साफ हो चुका है कि उनके विरोधियों ने चुनाव से पहले ही अपनी हार मान ली है. इस तरह की घटनाओं के पीछे वे लोग हैं जो पंजाब को फिर से आग में झोंकना चाहते हैं और युवकों को खून और संघर्ष के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं.”

बादल लंबी विधानसभा के गांव रत्ता खेड़ा में बुधवार सुबह चुनाव प्रचार के तहत हो रहे संगत दर्शन प्रोग्राम के लिए आए थे. तभी उन पर जूता फेंका गया. जूता एक सुरक्षाकर्मी से टकराकर मुख्यमंत्री के सिर से जा लगा. जूता फेंकने वाले को सुरक्षाकर्मियों ने फौरन ही गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया शख्स नजदीक के गांव का रहने वाला गुरबचन सिंह बताया गया है.

इससे पहले बादल के बेटे और डिप्टी सीएम सुखबीर बादल के काफिले पर बीते रविवार फाजिल्का के गांव कंधवाला हाजर खां में पथराव हुआ था. गांव के कुछ लोग किसी मुद्दे पर बातचीत करना चाहते थे लेकिन जब उनकी कोई नहीं सुनी गई तो कुछ नाराज लोगों ने सुखबीर सिंह बादल के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया था.

सीएम बादल पर 2014 में भी एक बेरोजगार ने जूता फेंका था. बादल उस समय एक राजनीतिक सम्मेलन के दौरान मंच पर थे. तब जूता मंच से कुछ मीटर दूर जाकर गिरा था और जूता फेंकने वाले युवक को बादल ने माफ भी कर दिया था.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY