‘परमाणु- द स्टोरी ऑफ पोखरण’ की शूटिंग शुरू, जॉन अहम भूमिका में

1
136

‘परमाणु-द स्टोरी ऑफ पोखरण’ की शूटिंग शुरू हो चुकी है. इस फिल्म का बड़ा हिस्सा दिल्ली में शूट हो रहा है. यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी के कार्यकाल के दौरान हुए परमाणु परीक्षण से जुड़ी है. इस फिल्म में जॉन इब्राहिम मुख्य भूमिका में है. 1998 में हुए पोखरण परमाणु परीक्षण की अगुवाई पूर्व राष्ट्रपति और तब के डीआरडीओ प्रमुख एपीजे अब्दुल कलाम के हाथों में थी.

बुद्ध पूर्णिमा के दिन 11 मई 1998 दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर रेगिस्तान की धमनियां उस वक्त फट गई जब परमाणु बम का परीक्षण किया गया था. इस परीक्षण से धरती धर्रा उठी थी. पोखरण की कोख में नौ सौ फीट नीचे एक के बाद एक तीन धमाके हुए थे, धमाको से हवा निस्पंद हो उठी. एक मील लंबा और चौड़ा रेत का मैदान ऊपर उठता हुआ विराट विस्फोटक छतरी की तरह छा गया था.

इस फिल्म में जॉन अहम भूमिका में है. जॉन अब्राहम को पॉलिटिकल थ्रिलर में खासी दिलचस्पी है, इससे पहले उन्होंने राजीव गांधी की हत्या पर केंद्रित फिल्म मद्रास कैफे में काम किया था.

1 COMMENT

  1. हाल ही मेंइस फिल्म का पोस्टर रिलीज किया गया, जिसमे नक्शे के पीछे जॉन का चेहरा नजर आ रहा था। अब मेकर्स ने जॉन के लुक की फोटो रिलीज की है। जिसमे वो आर्मी मैन के लुक में नजर आ रहे हैं। पढ़े पूरी खबर Rajasthan Khabre पर

LEAVE A REPLY