“न गाली से न गोली से, कश्मीर की समस्या सुलझेगी गले लगाने से”

0
74

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीन से 70वें स्वतंत्रता दिवस पर चौथी बार झंड़ा फहराया. इस मौके पर मोेेदी ने लालकिले से गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत से लेकर कश्मीर समस्या तक के मुद्दे उठाए. मोदी ने इस बार 55 मिनट तक भाषण दिया. अपने पूरे भाषण में पीएम मोदी ने डोकलाम मुद्दे पर कुछ नहीं कहा. साथ ही कश्मीर समस्या को बिना गाली और बिना गोली से सुलझाने की बात कह डाली.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के कुछ अंश…

mod12

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से अपने चौथे भाषण की शुरुआत में ही गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में मासूम बच्चों की मौत पर दुख जताया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश ने हाल के दिनों में प्राकृतिक आपदा देखी है, मासूम बच्चों की मौत देखी है. संकट की इस घड़ी में देश के सारे नागरिक साथ खड़े हैं. आपको बता दे, गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 36 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी.
  • 125 करोड़ देशवासियों की टीम इंडिया को 2022 तक न्यू इंडिया बनाने का संकल्प लेना होगा. हम एक ऐसा भारत बनाएंगे जहां गरीब के पास पक्का घर हो, बिजली हो, पानी हो. किसान चैन से सोएगा, आज जितना कमा रहा है उसे ज्यादा कमाएगा. हम एक ऐसा भारत बनाएंगे जो स्वच्छ होगा.
  • आतंकवाद के मुद्दे पर नरमी बरतने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. जब सर्जिकल स्ट्राइक हुआ तो दुनिया ने हमारा लोहा माना. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हम अकेले नहीं हैं. दुनिया के कई देश हमारी मदद कर रहे हैं.
  •  तीन तलाक के खिलाफ़ लड़ रही महिलाओं का हिंदुस्तान पूरी तरह से मदद करेगा. यह मामला फिलहाल अभी सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच के पास है.
  • नोटबंदी से बैंकों में तीन लाख करोड़ रुपये कालाधन जमा हुआ.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीन से कश्मीर समस्या का मुद्दा उठाया. मोदी ने कहा, “न गाली से न गोली से, कश्मीर की समस्या सुलझेगी गले लगाने से.”
  • आस्था के नाम पर किसी भी तरह की हिंसा स्वाकार नहीं है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY