नगालैंड में कई सरकारी दफ्तर फूंके, राजधानी कोहिमा में तनाव !

0
90

गालैंड में उग्र प्रदर्शनकारियों ने राजधानी कोहिमा में नगर निगम और डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर समेत कई सरकारी दफ़्तरों में आग लगा दी. कुछ मंत्रियों के रिश्तेदारों के घरों को भी निशाना बनाया गया है. कोहिमा और दीमापुर अभी भी बंद है. हिंसक प्रदर्शन और आगजनी के बाद नगालैंड में असम राइफ़ल्स की 5 टुकड़ियों की तैनाती की गई है और सेना को अलर्ट पर रखा गया है. मोबाइल, इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है. कुछ इलाक़ों में धारा 144 लगा दी गई है.

नगालैंड में स्थानीय निकाय चुनाव में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण का विरोध प्रदर्शन मंगलवार को दीमापुर और लोंगलेंग ज़िलों में पुलिस और प्रदर्शनकारियों की झड़प में दो लोगों की मौत के बाद हिंसक हो गया.2862

नगालैंड के डीजीपी ने जो रिपोर्ट मंत्रालय को भेजी है उसके मुताबिक राज्य के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग को भी खतरा हो रहा है. प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री और उनकी कैबिनेट का इस्तीफ़ा और फ़ायरिंग में शामिल सभी पुलिसवालों के तत्काल निलंबन और मारे गए दोनों लोगों को नगा शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं.

नगालैंड ट्राइब्स एक्शन कमेटी ने युवकों की मौत को लेकर सीएम टीआर जेलियांग और उनकी कैबिनेट से गुरुवार चार बजे तक इस्तीफा मांगा था. कमेटी ने गवर्नर पीबी आचार्य को एक मेमोरेंडम में कहा कि चीफ मिनिस्टर और उनकी कैबिनेट ने अर्बन लोकल बॉडीज के इलेक्शन नहीं टाले इसी वजह से हिंसा के हालात बने.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY