धोनी के आधार कार्ड की जानकारी लीक होने पर नाराज हुई पत्नी साक्षी !

0
89

मंगलवार को इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने कॉमन सर्विसेस सेंटर्स के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के आधार कार्ड सेंटर पहुंचने की तस्वीर शेयर की. लेकिन एमएस धोनी के आधारकार्ड की जानकारी सोशल मीडिया पर लीक होने पर उनकी नाराज पत्नी साक्षी ने इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद के ट्विटर हैंडल पर इस बात की शिकायत कर दी. सरकार ने जानकारी लीक करने के आरोप में संबंधित एजेंसी पर दस साल का बैन लगा दिया है.

धोनी अपना आधार कार्ड बनवाने पहुंचे थे, जिसकी फोटो आधार बनाने वाली एजेंसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर दी. इसी फोटो को रविशंकर प्रसाद ने रीट्वीट कर दिया. केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार को धोनी की आधार कार्ड के साथ रजिस्ट्रेशन की तस्वीर के साथ ट्वीट किया कि, “महान क्रिकेटर धोनी का डिजिटल हुक शॉट.”3683

रविशंकर के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए साक्षी ने उनसे पूछा, “क्या किसी तरह प्राइवेसी भी बची है? एप्लिकेशन फॉर्म समेत आधार कार्ड की इन्फॉर्मेशन पब्लिक प्रॉपर्टी बन गई है. बुरी तरह निराश हूं.”

साक्षी के ट्वीट का जवाब देते हुए रविशंकर ने लिखा, “नहीं, आपकी जानकारी पब्लिक प्रॉपर्टी बिल्कुल नहीं है. क्या उस ट्वीट से किसी तरह की जानकारी लीक हुई है?”

इसपर साक्षी सिंह ने ट्वीट किया, “सर, फॉर्म में भरी निजी जानकारियों को लीक कर दिया गया है.”

साक्षी सिंह ने फिर फोटो के साथ एक और ट्वीट किया, “सर मैं @CSCegov_ हैंडल से ट्वीट की इस तस्वीर के बारे में बात कर रही हूं.”

दरअसल कॉमन सर्विस सेंटर के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @CSCegov_ से ट्वीट में धोनी का आधार कार्ड के लिए भरा फॉर्म शेयर किया गया था. विवाद होने पर ये ट्वीट डिलीट कर दिया गया.

जवाब में रविशंकर प्रसाद ने कॉमन सर्विस सेंटर की इस ग़लती को स्वीकार करते हुए लिखा, “इस बात पर ध्यान दिलाने के लिए शुक्रिया. किसी की निजी जानकारी शेयर करना गैरक़ानूनी है. इसको लेकर गंभीर कदम उठाए जाएंगे.”

जवाब में साक्षी सिंह ने ट्विट किया, “शुक्रिया सर. जल्द संज्ञान लेने का कदम प्रशंसनीय है.”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY