तीन तलाक से मुक्ति के लिए किया 100 बार हनुमान चालीसा का पाठ

0
53

काशी में बुधवार को मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक से मुक्ति पाने के लिए संकटमोटक बजरंग बली के दरबार में गुहार लगाई. पातालपुरी मठ पहुंची करीब 50 मुस्लिम महिलाओं ने दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में आरती उतार 100 बार हनुमान चालीसा का पाठ किया. मुस्लिम महिला फाउंडेशन की अगुवाई में मुस्लिम महिलाओ ने हनुमानजी से तीन तलाक की महिला विरोधी प्रथा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जीत का आशीर्वाद भी मांगा.

मुस्लिम महिला फाउंडेशन की सदर नाजनीत अंसारी का कहना है कि, “जिस तरह प्रभु श्रीराम के जीवन में आए संकट को हनुमान ने दूर किया, उसी तरह मुस्लिम बहनों का संकट भी अब दूर होगा. हनुमान जी तीन तलाक से मुक्ति दिलाएंगे.”4001

नाजनीत अंसारी ने कहा कि,“सुप्रीम कोर्ट मुस्लिम महिलाओं की तकलीफ और दुर्दशा को समझ रही है. हलाला जैसी कुप्रथा मानवीय अत्याचार की चरम सीमा है. इसे कानून में बलात्कार घोषित किया जाना चाहिए.”4002

पातालपुरी मठ के महंत बालक दास ने कहा कि, “सभ्य समाज में मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार अशोभनीय है. धर्म का काम विपत्ति में रास्ता दिखाना है न कि शोषण करना.”

गौरतलब है कि मुस्लिम धर्म की रीति-रिवाजो को शरीयत का मामला बताकर इसे कानून और कोर्ट से भी अनछुआ रखने की कोशिशे होती रही है. राजनीतिक दलो ने भी वोटबैंक की राजनीति की वजह से इन पर लंबे समय तक चुप्पी साध कर रखी लेकिन जिस तरह से मुस्लिम महिलाए अब खुद आगे आकर अपने मुद्दे उठा रही है उससे साफ है कि अब महिलाए अपना हक लेकर रहेंगी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY