तमिलनाडु में शशिकला के बाद अब पलानीस्वामी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया !

0
78

सुप्रीम कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला को दोषी मानते हुए ट्रायल कोर्ट की 4 साल की सजा बरकरार रखा है. जयललिता की राजनीतिक विरासत, पार्टी और मुख्यमंत्री के पद पर दावा करने वाली शशिकला तो अब जेल में रहेगी लेकिन सरेंडर करने से पहले उसने अपने समर्थक विधायको में से एक पलानीस्वामी को विधायक दल का नया नेता बनवा दिया है. शशिकला ने पन्नीरसेल्वम और उनके खेमे के 20 नेताओं (12 सांसद और 8 विधायकों) को भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

तमिलनाडु में एआईएमडीके विधायक दल के नेता बने ईके पलानीस्वामी गौंडर समुदाय के है. उन्होने गवर्नर सी. विद्यासागर राव से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. पलानास्वामी ने अपने साथ 124 विधायको के समर्थन का दावा किया है जो चेन्नई के पास कूवाथुर रिजॉर्ट में डेरा डाले हुए है.3088

दूसरी और अपना समर्थन बढ़ाने के लिए पन्नीरसेल्वम एक बार फिर जयललिता की समाधि पर पहुंचे. मंगलवार रात को जयललिता की समाधि पर उनके साथ जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार भी साथ थीं. जयललिता के भाई की बेटी दीपा ने आरोप लगाया है कि, “शशिकला की वजह से ही उनका परिवार जयललिता से अलग रहा. शशिकला ने उन्हे अस्पताल में भी जयललिता को देखने नहीं दिया.”

जयललिता की मौत के बाद उनके उत्तराधिकार के मुद्दे पर पार्टी दो फाड़ हो गई है. एक ओर जहां शशिकला के दबाव में इस्तीफा देने वाले पन्नीरसेल्वम दोबारा कुर्सी पर दावेदारी कर रहे है है. दूसरी ओर शशिकला का गुट पन्नीरसेल्वम को गद्दार बताकर पार्टी और सरकार पर अपना कब्जा चाहते है. पन्नीरसेल्वम के समर्थन धीरे-धीरे बढ़ रहा है और अब जयललिता की भतीजी दीपा भी उनके साथ आ गई है.

विधायक दल के नए नेता बने पलानीस्वामी ने राज्यापाल विद्यासागर राव से मिलकर सरकार बनाने का दावा तो पेश कर दिया है. लेकिन राज्यपाल इस बारे में कानूनी राय ले रहे है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY