जेटली ने केजरीवाल पर 10 करोड़ की मानहानि का एक और केस ठोका

0
57

रविंद केजरीवाल पर केंद्रीय वित्तमंत्री और रक्षामंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को 10 करोड़ की मानहानि का एक और केस दर्ज करवा दिया. मानहानि के पुराने केस में बहस के दौरान अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी के अरुण जेटली को धूर्त कहे जाने के बाद नया केस दर्ज हुआ है. अरुण जेटली पर डीडीसीए में पद पर रहने के दौरान कई सौ करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर केजरीवाल पहले ही मानहानि के केस में उलझे है अब उनकी जान को एक और मानहानि का केस आ गया है.

दिल्ली हाई कोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने जेटली को धूर्त कह दिया था. जेटली को क्रास-इक्जामिनेशन के दौरान राम जेठमलानी के क्रूक (धूर्त) कहते ही जेटली और जेठमलानी और दोनो के वकीलो की टीम में भी तीखी बहस हुई.

हाईकोर्ट के जज मनमोहन ने कहा कि, “जब पहले ही मानहानि का केस चल रहा है तब इस प्रकार से भाषा का प्रयोग कर किसी का अपमान नहीं किया जा सकता है. अगर ऐसा ही किसी रेप के केस में हुआ होता तो यह पीड़ित के प्रताड़ना के बराबर होता. पीड़ित के वकील इस मामले में दूसरा केस भी कर सकते हैं.”

हाईकोर्ट मे जेटली के वकीलो ने जेठमलानी से पूछा कि, “पहले यह साफ हो जाना चाहिए कि जिस भाषा का प्रयोग राम जेठमलानी कर रहे हैं क्या वह अरविंद केजरीवाल की सहमति से हो रहा है.?”

कोर्ट ने इस मामले में नोटिस जारी कर केजरीवाल को सफाई देने के लिए बुला लिया है.

गौरतलब है कि अरुण जेटली से आजकल नाराज रहने वाले राम जेठमलानी मानहानि के केस की पैरवी करने के बहाने जेटली पर अपनी पूरी भड़ास निकाल रहे है. केजरीवाल की पैरवी की उनकी करोड़ो की फीस दिल्ली सरकार के खाते से जाने का खुलासा होने पर जेठमलानी कह चुके है कि वो केजरीवाल का केस मुफ्त में लडेंगे.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY