जाधवपुर यूनिवर्सिटी में लगे कश्मीर, मणिपुर और नगालैंड की आजादी के नारे !

0
109
श्चिम बंगाल की जाधवपुर यूनिवर्सिटी में वामपंथी छात्रो ने रविवार को यूनिवर्सिटी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेमिनार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कश्मीर, मणिपुर और नगालैंड की आजादी के नारे लगाए. हाथों में आजादी और ‘योगी इज न्यू ट्रम्प’ स्लोगनो के साथ इन छात्रो ने आरएसएस की नीति और नीयत पर भी सवाल उठाए.

स्टूडेंट ग्रुप यूएसडीएफ के सदस्य ने बताया कि, ”ये प्रदर्शन संघ की सेमिनार के विरोध में है. गोधरा और मुजफ्फरनगर में हजारों मौतों के लिए आरएसएस जिम्मेदार है. तो वह बांग्लादेश में माइनॉरिटीज के लिए कैसे सेमिनार कर सकता है. हमें उनकी मंशा पर शक है. वो यहां भड़काऊ बयान देने और माहौल बिगाड़ने के लिए आए हैं”

न्यूज एजेंसियो के मुताबिक नारेबाजी यूनिवर्सिटी की फाइन आर्ट्स एकेडमी के बाहर की गई जहां बांग्लादेश में हिन्दू और बौद्धों पर संघ का इंटरनेशनल सेमिनार चल रहा था. इन स्टूडेंट्स के हाथो में ”हमें चाहिए आजादी, कश्मीर की आजादी, मणिपुर की आजादी, नगालैंड की आजादी, ‘योगी इज न्यू ट्रम्प’ स्लोगन लिखे पोस्टर थे. इन्होने कश्मीर की आजादी, हल्ला बोल और आरएसएस दूर हटो के नारे लगाए.

जेएनयू में कश्मीर की आजादी और देश के टुकड़े-टुकड़े होने के राष्ट्रविरोधी नारे लगने और अफजल गुरु की फांसी को न्यायिक हत्या ठहराने पर जब जेएनयू छात्र संघ के नेता कन्हैया को गिरफ्तार किया गया था तब भी लेफ्ट समर्थक छात्रो ने जाधवपुर यूनिवर्सिटी में आरएसएस के विरोध में नारेबाजी की थी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY