चैंपियन्स ट्रॉफी: भारत ने बांग्लादेश को रौंदा, अब पाकिस्तान से फाइनल में होगी भिड़ंत

0
133

भारतीय टीम ने चैंपियन्स ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को मात दी है. इस जीत के साथ भारत चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पहुंच गया है जहां उसका मुकाबला पाकिस्तान की टीम से होगा. पाकिस्तान की टीम को भारत चैंपियन्स ट्रॉफी में पहले ही मात दे चुका है. लेकिन पाकिस्तान हार का बदला लेने के लिए फाइनल में भारत को हराने की पुरजोर कोशिश करेगा. भारत पाकिस्तान के बीच यह फाइनल मुकाबला 18 जून को होगा.

बांग्लादेश की टीम ने आज पहले बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बनाए थे. भारत ने 265 रनों के इस लक्ष्य को 40.1 ओवरों में ही पूरा कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दी. दोनो ने पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े. अच्छी लय में दिख रहे शिखर धवन 46 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन रोहित शर्मा डटे रहे और नाबाद 123 रनों की पारी खेली. वहीं विराट कोहली ने 78 गेंदों में 96 रनों की शानदार पारी खेली. अपने 96 रनों की बदौलत विराट ने वनडे में सबसे तेज 8000 रन पूरे करना का रिकॉर्ड भी बनाया.

इस मैच में एक और रिकॉर्ड बना, शिखर धवन ने भारत की तरफ से चैंपियन्स ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. धवन ने गांगुली और राहुल द्रविड को पीछे छोड़ दिया है.

आपको बता दे, अब पाकिस्तान और भारत किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में आमने सामने 10 साल बाद होंगे. इससे पहले दोनों की टक्कर 2007 के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में हुई थी. जिसमें भारत ने जीत दर्ज की और टी20 का चैंपियन बना था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY