गौरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं, ये गांधी की धरती हैं- मोदी

0
113
Photo: NDTV WEBSITE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा पर आखिरकार फिर एक बार अपनी चुप्पी तो़ड़ दी. मोदी ने आज महात्मा गांधी के गुरु श्रीमद राजचंद्रजी की 150वीं जयंती के मौके पर साबरमती आश्रम से कहा कि गौरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं है. उनकी टिप्पणी कथित गौरक्षकों द्वारा किए गए हालिया हमलों और विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में आयी है.

मोदी ने कहा, यह अहिंसा की धरती है. गांधी की धरती है, हम ये क्यों भूल जाते है.? एक समाज में हिंसा की कोई जगह नहीं हो सकती. हिंसा से ना कभी और ना किसी समस्या का समाधान होता है. मोदी ने आगे अपने संबोधन में कहा, दूसरों के खिलाफर हिंसा करना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों के विरुद्ध है. गौरक्षक के नाम पर लोगों की हत्या करना सही नहीं है. ये गांधीजी के आदर्शों के खिलाफ है.

गौ भक्ति के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं है. इसे महात्मा गांधी कभी स्वीकार नहीं करते, चलिए सभी मिलकर काम करें. महात्मा गांधी के सपनों का भारत बनाते हैं. एक ऐसा भारत बनाते हैं जिस पर हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को गर्व हो. देश में किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY