गुजरात के निकाय चुनाव में बीजेपी का 123 में से 107 सीटो पर कब्जा !

0
196

नोटबंदी लागू होने के बाद बीजेपी ने महाराष्ट्र के बाद गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावो में बड़ी जीत दर्ज की है. गुजरात के निकाय चुनाव में बीजेपी ने 123 में से 107 सीटो पर अपना कब्जा कर लिया है. गुजरात में दलितो की पिटाई के बाद दलित समाज की नाराजगी और पटेल आंदोलन का आक्रोश झेल रही पार्टी को निगम चुनावो के नतीजे ने नए जोश से भर दिया है.

पार्टी की इस कामयाबी पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ”गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी पर फिर से भरोसा जताने के लिए जनता का शुक्रिया अदा करता हूं. सीएम और कार्यकर्ताओं को बधाई.”

मोदी ने लिखा कि, ”नॉर्थ ईस्ट, बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और अब गुजरात में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया. ये साबित करता है कि लोग विकास के साथ और करप्शन के खिलाफ हैं.”

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि, ”चुनाव के नतीजों से साफ हो गया है कि सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी को लेकर जनता पीएम मोदी के साथ खड़ी है.”

  • गुजरात की दो नगरपालिका, एक तालुका पंचायत समेत अलग-अलग लोकल बॉडी की कुल 123 सीटों पर रविवार को वोटिंग हुई.
  • वापी नगरपालिका की 44 में से 41 और कनकपुर-कांसद नगरपालिका की 28 में से 27 सीटों पर बीजेपी जीती है.
  • राजकोट में गोंडल तालुका पंचायत के मिड टर्म इलेक्शन में बीजेपी ने 22 में से 18 सीटें जीतीं.  कांग्रेस को सिर्फ 4 सीटें मिली.
  • इसके अलावा अलग-अलग नगरपालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत की 29 सीटों पर उपचुनाव में बीजेपी ने 21 झटक ली है.

गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है. कांग्रेस मोदी और अमित शाह के केन्द्र की राजनीति मे जाने से आस लगाए बैठी है. कांग्रेस को उम्मीद थी कि नोटबंदी, दलितो और पटेलो की नाराजगी का फायदा उसे मिलेगा लेकिन ऐसा हो नहीं पाया.

नोटबंदी के बाद महाराष्ट्र निकाय चुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है. कुल 2501 सीटों में बीजेपी 610 सीटें जीतकर नंबर-1 पार्टी बन गई जबकि शिवसेना-402, एनसीपी-482, कांग्रेस-408, मनसे-12 और बीएसपी ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की। अन्य को 583 सीटों पर जीत मिल पाई.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY