खली को ढ़ाई रुपये फीस ना जमा करने पर स्कूल से निकाल दिया गया था!

0
512

लीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली ने अपने जीवन से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है.  डब्ल्यू डब्ल्यू ई से नाम कमाने वाले दलीप सिंह राणा ने यह खुलासा अपनी जीवनकथा में किया है. खली ने बताया है कि एक समय ऐसा भी था जब उन्हें घर की माली हालत खराब होने के चलते स्कूल की पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी.

खली के परिवार के पास उस समय स्कूल की फीस देने के लिए भी पैसा नहीं होता था. खली ने अपने स्कूल की ढाई रुपये की फीस न देने के चलते स्कूल छोड़ दिया था. खली ने अपनी आत्मकथा द मैन वूह बिकेम द ग्रेट खली में इसका खुलासा किया है.

एक एक पैसे के लिए मोहताज उनके पिता उस वक्त खली की ढ़ाई रुपये की फीस देने में असमर्थ थे. लिहाजा आठ साल की उम्र में ही खली को अपनी स्कूली पढ़ाई छोड़कर खेती करने पर मजबूर होना पड़ा था.

खली ने अपनी किताब में इस पल का जिक्र किया, उन्होंने लिखा, ‘1979 में गर्मियों के मौसम में मुझे स्कूल से निकाल दिया गया, क्योंकि बारिश नहीं होने से फसल सूख गई थी और हमारे पास फीस भरने के पैसे नहीं थे. दूसरी कक्षा में पहुंचे हुए एक महीना हो चुका था. फीस न भरने पर स्कूल की प्रिंसिपल मुझे रोज टोका करती थी. एक दिन मेरे क्लास टीचर ने पूरी क्लास के सामने मुझे अपमानित किया. सभी छात्रों ने मेरा मजाक बनाया.’

इसके बाद मैंने तय कर लिया कि मैं कभी स्कूल नहीं जाउंगा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY