कार पर बब्बर शेर का वार !

0
227

बंगलुरु के बारहट नेशनल सफारी पार्क में एक कार को दो बब्बर शेरो ने घेर लिया. एक शेर तो कार के पीछे चढ़ गया. दूसरा सामने आकर कार का रास्ता रोककर खड़ा हो गया. कार पर चढ़े शेर का वीडियो सोशल मीडिया लगातार वायरल हो रहा है, वीडियो वायरल होने के बाद पार्क में सुरक्षा की भी पोल खुल गई है.

कार में ना तो सुरक्षा के लिए जाली लगी थी और ना ही इसकी ऊंचाई इतनी थी कि इसमें बैठे टूरिस्टो की जिंदगी महफूज रह सके. इसी  इनोवा कार का छह महीने पहले का एक और वीडियो सामने आया है जिसमे कार जानबूझकर रुकती है और गुस्साया शेर उसके पीछे दौड़ता है.2850

वीडियो वायरल होने के बाद कार के ड्राइवर को निलंबित कर दिया है. उसपर सुरक्षा की अनदेखी कर शेरो को लुभाने के लिए जानबूझ कर कार रोकने का आरोप है.

पार्क के एग्जीक्युटिव डायरेक्टर संतोष कुमार के मुताबिक सफारी गाड़ियों की खिड़कियों पर जाल लगनाना अनिवार्य होता है, लेकिन इस कार की खिड़कियों पर जाल नहीं लगी थी. वीडियो में साफ-साफ दिखाई पड़ रहा है शेरों ने कार पर हमला नहीं किया, ड्राइवर ने शेरों को देखकर जानबूझकर कार रोकी, जिसके बाद जब शेरों ने कार को रुके हुए देखा तो वहां पहुंच गए.

बीबीपी पार्क में जंगल सफारी के लिए आमतौर पर सफारी बस का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन कुछ टूरिस्ट शेरो को नजदीक से देखने या उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने के लिए कार से गुजरना पसंद करते है.

कार पर बब्बर शेर के चढ़ने का वीडियो कार के पीछे चल रही सफारी बस के ड्राइवर ने बनाया है. अब ऐसी मांग उठ रही है कि सफारी में कार का प्रवेश बंद कर बसो को ही इजाजत दी जाए.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY