उपराष्ट्रपति चुनाव: वैंकेया नायडू बनें एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

0
90

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्र सरकार में शहरी विकास मंत्री वैंकेया नायडू को अपना उम्मीदवार बनाया है. वैंकेया नायडू बीजेपी के वरिष्ठ नेता है. अब उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए गोपाल कृष्ण गांधी और वैंकेया नायडू के बीच लड़ाई होगी. संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ने गोपाल कृष्ण गांधी को अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है.

आपको बता दे, 18 विपक्षी पार्टियों ने महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. गोपाल गांधी पूर्व राज्यपाल, नौकरशाह, राजनयिक और एक लेखक है. गोपाल गांधी महात्मा गांधी जी के सबसे छोटे बेटे देवदास गांधी के बेटे है. वहीं वैंकेया नायडू केंद्र में शहरी विकास मंत्री है साथ ही उनके पास सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार है.

दूसरी तरफ आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए रामनाथ कोविंद और मीरा कुमार के बीच चुनावी दंगल हुआ है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज पड़े मतदान का नतीजा 20 जुलाई को आएगा. हालांकि यह पहले से ही माना जा रहा है कि एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति का चुनाव आसानी से जीत जाएंगे.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY