आमिर खान से नहीं लिया पहलवान गीता फोगट ने अपनी शादी का जोड़ा !

0
191

हलवान गीता फोगट की शादी में शामिल होने के लिए हरियाणा के उनके गांव बलाली में आज आमिर खान भी पहुंचे पहुंचे. गीता को आमिर खान शादी का जोड़ा देना चाहते थे, लेकिन रीति-रिवाजों की वजह से गीता ने पहले ही इसे लेने से इनकार कर दिया था.

आमिर ने कहा, “हम गीता को उनकी शादी में शादी का जोड़ा देना चाहते थे, लेकिन शादी में यहां रिवाज है कि लहंगा लड़की के मामा देते हैं.”

2184

गीता ने अपनी शादी का न्यौता आमिर खान को भी दिया था जिसके बाद आमिर भी सिर पर लाल पगड़ी बांधकर अपनी सह कलाकर साक्षी तंवर और सान्या मल्होत्रा के साथ गीता और उनके पूरे परिवार को शुभकामनाएं देने उनके गांव पहुंच गए. आमिर ने कहा, “गिफ्ट को लाएं हैं, लेकिन असली गिफ्ट उन्हें फिल्म दंगल रिलीज होने के बाद मिलेगी.”

आमिर ने कहा, “गीता फोगट पर आधारित फिल्म ‘दंगल’ इसी साल दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देगी, लेकिन फिल्म का प्रमोशन शुरू हो गया है और वह भी परफेक्शन के साथ.”

फिल्म दंगल में आमिर खान ने गीता के पिता पहलवान महावीर फोगट की भूमिका निभाई है. फिल्म महावीर और उनकी पहलवान बेटियो की जिंदगी पर बनी है. पहलवान महावीर फोगट की चार बेटियां हैं जिनमें गीता सबसे बड़ी हैं. महावीर फोगट ने अपनी बेटियों को पहलवानी सिखाई और आज उनकी बेटियां गीता और बबीता अंतरराष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियन हैं.

गीता के दुल्हा बने पवन भी एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान हैं. गीते ने शादी से एक दिन पहले शनिवार तक कुश्ती की प्रैक्टिस नहीं छोड़ी और शादी के तीन दिन बाद ही वह वापस अभ्यास शुरू कर देंगी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY