आजकल ‘मुमताज़’ के चर्चे हर ज़बान पर…

0
115

बिंदिया चमकेगी के चूड़ी खनके गी… ओ जय जय शिव शंकर कांटा लगे या कंकर मैंने प्याला तेरे नाम का पिया… ये मशहूर गाने उस अभिनेत्री के है जो 60-70 के दशक में भारतीय हिंदी सिनेमा जगत की जान थी. हम बात कर रहे है मुमताज़ की. वही मुमताज़ जिन्होंने राजेश खन्ना के साथ 10 से ज्यादा फिल्मों रोटी, आप की कसम, अपना देश, सच्चा झूठा आदि में काम किया और फिल्म सुपरहिट हुई.

आज कल सोशल मीडिया पर मुमताज़ की एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है. इस तस्वीर में वह काफी बूढ़ी और पहचानने में नहीं आ रही है. यह तस्वीर लंदन में ली गई है. मुमताज शादी के बाद से लंदन में रह रही है. मुमताज ने फिल्मों ही सुपरहिट नहीं दी. बल्कि उनपर फिल्माएं हर एक गानों को आज भी याद किया जाता है. उनके कई बेहतरीन गाने है, गोरे रंग पर इतना ना गुमान कर, आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चें हर जबान पर, जय जय शिव शंकर, बिंदिया चमकेगी आदि है.

मुमताज एक ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर है, वह शादी के बाद लंदन में ही रह रही है. वह कहती है कि उनके लिए सिर्फ एक ही सुपरस्टार है वो है राजेशखन्ना. मुमताज को आखिरी बार बड़े पर्दे पर 1990 में आई फ़िल्म ‘आंधिया’ में देखा गया था. इस फ़िल्म को मुमताज़ की कमबैक मूवी बताया जा रहा था, क्योंकि इससे पहले वे 13 साल पहले फ़िल्म ‘आइना’ में नज़र आई थीं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY