असली नाग को बताया था कंप्यूटर ग्राफिक टीवी एक्ट्रेस हुई गिरफ्तार !

0
170

टीवी एक्ट्रेस श्रुति उल्फत की नाग के साथ एक तस्वीर ने उन्हे गिरफ्तार करवा दिया. उन्होंने नाग के साथ फोटो खिंचवाई थी. नाग के संरक्षित कैटेगरी में होने की वजह से श्रुति के ख़िलाफ़ थाणे वन विभाग ने मामला दर्ज़ हुआ था. ये मुकदमा एक एनिमल एक्टिविस्ट की शिकायत पर दर्ज़ किया गया. श्रुति उल्फत समेत चार लोगो को फिलहाल जमानत मिल गई है.

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि श्रुति समेत तीन लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. पिछले साल अक्टूबर में श्रुति के कोबरा के साथ फोटो और वीडियो इंटरनेट पर आने के बाद शिकायत के बाद जांच शुरु हुई थी.

श्रुति ने टीवी शो ‘नागार्जुन’ के सेट पर नाग के साथ वाली तस्वीर और वीडियो साझा किया था. लेकिन इसे असली सांप ना बताकर विजुअल इफेक्ट्स का कमाल बताया गया. लेकिन वीडियो की फॉरेंसिक लैब में जांच होने पर पता चला ये सांप असली था. बुधवार को श्रुति और उनके दो प्रोडक्शन मैनजर्स को बुलाकर एक दिन की कस्टडी में ले लिया गया.

फिल्म और टीवी सीरियल में वन्यजीव और जानवरो के इस्तेमाल पर रोक है. पशुओ को संरक्षण देने और पालतु जानवरो को अत्याचार से बचाने के लिए कानूनी नियम बने है जिनका पालन करना जरुरी है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY