अलवर में गौरक्षा के नाम पर सड़क पर पीट-पीटकर हत्या !

0
153

राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी के आरोप में एक मुस्लिम शख्स की पिटाई से मौत हो गई है. सोमवार को गौ तस्करी के आरोप में करीब 15 लोगो को गौरक्षकों के झुंड ने बुरी तरह से घंटो पिटाई की थी. इसी पिटाई की वजह से 35 साल के पेहलू खान की जान चली गई. पिटाई के बाद पुलिस ने घायलो को अलवर के अस्पताल में भर्ती कराया था लेकिन इनमें से एक घायल ने दो दिन बाद सोमवार की देर रात दम तोड़ दिया.

गौरक्षा के जूनून में इंसानो का खून ना हो इसके लिए जरुरी है कि देश में पशुओं को लाने ले जाने के लिए खास रंग की गाड़ियां चले. इससे जहां निगरानी आसान होने से गौ तस्करी रुकेगी वहीं जायज तरीके से पालतु पशुओ को ले जाने वालो पर होने वाले हमले  भी रुक सकेंगे.

अलवर हाईवे पर छह गाड़ियों में गाय ले जाने की भनक मिलने पर गौरक्षकों ने इन्हे घेर लिया. गाय काटने के लिए ले जाने के आरोप लगाकर इनपर हमला बोल दिया गया और सड़क पर बुरी तरह से पिटा गया. गोरक्षको की गुंडागर्दी का शिकार हुए लोग हरियाणा के नूह जिले के रहने वाले हैं. इनका दावा है कि नगर-निगम के कागजात होने के बाद भी उन्हे महज शक के आधार पर निशाना बनाया गया.

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहादुल मुस‍लमीन के अध्‍यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी के आरोप में मुस्लिम युवक की हत्या पर दुख जताते हुए कहा कि, “गौरक्षा के नाम पर देशभर में गुंडागर्दी हो रही है. यूपी के ग्रेटर नोएडा के दादरी में मारे गए अखलाक के बाद यह छठा मर्डर है.”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी कह चुके है कि गौरक्षा के नाम पर देश में गुंडागर्दी हो रही है और आधे से ज्यादा गौरक्षक फर्जी है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY