अलप्पो से 7 साल की बच्ची का सवाल, आखिर क्यो हमें मारा जा रहा है?

0
170

सात साल की एक छोटी बच्ची सोशल मीडिया पर युद्ध की जमीन से जिंदगी की उम्मीदो को शेयर कर रही है. इस बच्ची का नाम बाना अलाबेद ( Bana Alabed ) है. इस बच्ची का ट्विटर अकाउंट उनकी मम्मी हैंडल कर रही है. इस ट्विटर अकाउंट्स से सात साल की बच्ची युद्धग्रस्त अलप्पो से आम नागरिक की पीड़ा को दिखा रही है. सीरिया के अलप्पो शहर में लगातार बमबारी हो रही है.

बाना अपने ट्विटर अकाउंट्स से सत्ता की जंग में फंसी इस धरती से अपनी रोजाना की दैनिक दिनचर्या को दिखा रही है. वो ट्विट कर लिखती है, मैं युद्ध को भूलने के लिए पढ़ रही हूं. बाना बता रही है कि वो सो तो रही है लेकिन पता नहीं सुबह उठेंगी या नहीं. वो बता रही है कि उनकी मुस्कान न जाने कब खामोश हो जाए. वो बता रही है कि पास के घर में बमबारी हुई है क्या पता अगला निशाना उसका घर हो. बाना बमबारी के बीच इसी खौफ से रोजाना की जिंदगी जी रही है. वो अपनी और वहां के लोगों की पीड़ा को सोशल मीडिया के जरिए दुनिया के सामने रख रही है. बाना मानवता को खून से रंगने वालो से सवाल पूछ रही है कि आखिर उनका दोष क्या है.

साथ ही विस्फोटों के बीच वीडियो बनाकर दुनिया को यहां की सच्चाई से वाकिफ करा रही है. यह बच्ची सोशल मीडिया के जरिए कड़े सवालों को भी रख रही है. वो पूछ रही है कि आखिर क्यो ये लोग मासूमो को निशाना बना रहे है मार रहे है. बाना के ट्विटर पर 90 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY